BREAKING NEWS
latest

पलायन कर रहे गरीब मजदूरों की परेशानियों के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील है नई प्रदेश सरकार : संतोष सिंह गौतम

शिवराज सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए भी नागरिकों के लिए नहीं किये कोई राहत कारी इंतज़ाम.....



मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने आज जारी अपने वक्तव्य में कहा कि प्रदेश में भीषण रूप ले रहा कोरोना संकट प्रदेश के सभी नागरिकों के लिए जहां चिंता का सबब बनता जा रहा है, वहीं बिना मंत्रिमंडल की प्रदेश सरकार, इस मुद्दे पर उतनी संवेदनशीलता और मुस्तैदी से जमीन पर काम करती नजर नहीं आ रही है, जितने कि वह बयान और विज्ञापन दे रही है। गरीब मजदूरों के राज्य के भीतर और अंतर्राज्यीय पलायन को देखते हुए राज्य सरकार ने अब तक, न तो कोई ठोस कदम उठाए हैं और न ही प्रदेश की विभिन्न सड़कों पर परिवारों सहित मौजूद इन सैकड़ों मजदूरों के लिए कोई राहतकारी व्यवस्था ही की है।

अपने बयान में मजदूरों के पलायन के मुद्दे पर राज्य सरकार की नाकामी को इंगित करते हुए श्री गौतम ने आगे कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करवाने में मौजूदा राज्य सरकार इसलिए भी विफल नजर आ रही है क्योंकि वह लॉकडाउन से उत्पन्न तकलीफों से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए बुनियादी व्यवस्थाओं को ही अब तक ठीक नहीं कर पाई है। नागरिकों को दवाइयों, दूध, सब्जियों सहित आवश्यक वस्तुएं निर्बाध रूप से मिलती रहें, इस पर सरकार और प्रशासन की तरफ से कोई ठोस जमीनी पहल अब तक दिखाई नहीं दी है।

शिवराज सरकार की कार्यप्रणाली पर उक्त सवालिया निशान लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री गौतम ने आगे यह भी कहा कि यदि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान केवल कागजी और मौखिक घोषणाओं की बजाय, शहरों से गांवों के बीच लगभग तीन सौ से चार सौ किलोमीटर तक परिवार सहित पैदल पलायन करने वाले गरीब मजदूरों के लिए कोई ठोस राहतकारी इंतजाम करते, उन्हें आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाते तो मजदूर अपने परिवारजनों के साथ इतनी कष्टदायक यात्रा के लिए कभी बाध्य न हुए होते।

अपने बयान के अंत में श्री गौतम ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के आह्वान पर सभी कांग्रेसजन, इस गंभीर आपदा की घड़ी में, जहां अपने-अपने स्तर पर राहत कार्यों में जुटे हुए हैं, वहीं वे एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जनहित में राज्य सरकार के किसी भी आह्वान पर उसके पूर्ण सहयोग के लिए सदैव तत्पर हैं।
« PREV
NEXT »

No comments