BREAKING NEWS
latest

राम पथ वन गमन निर्माण योजना को सरकार पूरा करेगी,साधु-संतों से सहयोग देने की अपील,मुख्यमंत्री कमल नाथ का जबलपुर में माँ नर्मदा गौ-कुंभ समापन समारोह में संबोधन


 जबलपुर। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि राम पथ वन गमन निर्माण योजना को सरकार पूरा करेगी। उन्होंने इस कार्य में साधु-संतों से सहयोग देने की अपील की। मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को जबलपुर में माँ नर्मदा गौ कुंभ के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। 
  मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनते ही  हमने आध्यात्म विभाग का गठन किया। जिसके जरिए हम प्रदेश के प्राचीन मंदिरों और भारतीय संस्कृति के संरक्षण की दिशा में काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि गौ वंश का संरक्षण करेंगे। पिछले 14 माह में मध्यप्रदेश के हर जिले में गौ शालाओं का निर्माण हो रहा है। हमारा प्रदेश पूरे देश में एक मात्र ऐसा प्रदेश है जहाँ इतनी बड़ी संख्या में शासकीय गौशालाएं बनाई जा रही हैं।
  मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में हमारी पहचान और ताकत हमारी संस्कृति और आध्यात्मिक शक्ति के कारण है। यही वह आधार है जिसके कारण हम अनेकताओं के साथ एक झंडे के नीचे खड़े हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि हम अपनी इस संस्कृति मूल्यों सभ्यता और आध्यात्मिक शक्ति से युवा पीढ़ी को कैसे जोड़ें। साधु-संतों ने सदैव हमारे देश को दिशा दी है और मार्गदर्शन दिया है। मैं सभी साधु संत समाज से अपील करता हूँ कि वे देश की भावी पीढ़ी को भारतीय संस्कृति और उसकी महानता को अपनाने के लिए प्रेरित करें। 
  मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ नर्मदा गौ-कुंभ के द्वारा प्रदेश और यहां की जनता को सर्वांगीण विकास का आशीर्वाद मिला है। उन्होंने अपेक्षा की है कि अगले साल होने वाला माँ नर्मदा गौ-कुंभ और अधिक विशाल होगा। 
 वित्त मंत्री तरुण कुमार भनोत ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया कि उनके कार्यकाल में राम वन गमन पथ के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ, गौशालाओं में दिया जाना वाला चारे का दाम 3 रुपये से बढ़ाकर 20 किया गया। नर्मदा रिवरफ्रंट बनाने के लिए 150 करोड़ रुपये का प्रावधान और ग्वारीघाट गुरुद्वारा सर्वांगीण विकास के लिए 20 करोड़ एवं शासकीय भूमि प्रदान की गई।
जगदगुरु श्यामदेवाचार्य महाराज ने कहा कि माँ नर्मदा गौ कुंभ का इतना विशाल और भव्य आयोजन सरकार के सहयोग के कारण ही संभव हुआ। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री कमल नाथ जी को धन्यवाद दिया। 
सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया एवं ऊर्जा तथा जिले के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह, सांसद विवेक तन्खा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। 

साधु संतों का सम्मान

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नर्मदा गौ कुंभ में शामिल हुए प्रमुख साधु-संतों का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा माँ नर्मदा गौ कुंभ के आयोजन में सहयोग देने पर उनका अभिनंदन कर सम्मानित किया गया।

-ऑफिस के पायलट प्रोजेक्ट का शुभारंभ

     मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नर्मदा गौ-कुंभ के मंच से जबलपुर के संभागायुक्त और कलेक्टर कार्यालय में ई-ऑफिस सिस्टम के पायलट प्रोजेक्ट का लेपटॉप का बटन दबाकर शुभारंभ किया। शासकीय कार्यालयों के कामकाज में गति लाने और पेपरलेस कार्य संस्कृति को प्रोत्साहित करने राज्य शासन ने प्रदेश भर में जबलपुर जिले के कलेक्ट्रेट कार्यालय और जबलपुर संभागायुक्त कार्यालय का पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयन किया है।

भंवरताल में बने संस्कृति थियेटर का किया लोकार्पण

     मुख्यमंत्री ने भंवरताल उद्यान के समीप जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा 12 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से बनाये गये संस्कृति थियेटर का लोकार्पण कर शहर के कलाकारों और कला प्रेमियों को बड़ी सौगात दी।  

« PREV
NEXT »

No comments