BREAKING NEWS
latest

आदिवासी मंत्रणा परिषद् की बैठक मे विधायक ग्रेवाल ने उठाए महत्वपूर्ण मुद्दे,आदिवासी समाज को राशन वितरण सहित अन्य योजना के क्रियान्वयन पर भी रखी बात



  Sardarpur:  भोपाल मे विगत दिनो प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता मे आयोजित आदिवासी मंत्रणा परिषद् की बैठक मे सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने धार जिले मे आदिवासियो को राशन वितरण मे अंगुठा (थम्ब) लगाने की प्रक्रिया मे परिवर्तन करने का मामला उठाया। विधायक ग्रेवाल ने कहा कि राशन वितरण की दुकान पर आदिवासी परिवार के मुखिया की अनुपस्थिती मे जब परिवार का अन्य व्यक्ति राशन लेने के लिए जाता है तो उसे राशन नही मिल पाता है क्योकि आदिवासी समाज के अधिकांश परिवार का मुखिया मजदूरी के लिए पलायन कर गुजरात सहित अन्य राज्य मे चला जाता है। विधायक ग्रेवाल द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित लगभग 20 विभाग के प्रमुख सचिव की उपस्थिती मे उक्त प्रक्रिया मे शीघ्र ही संसोधन कर ऐसी प्रणाली बनाने की मांग की जिससे आदिवासी परिवार को सुलभता से प्रतिमाह राशन मिल सके।
    साथ ही धार जिले मे सरकार की गरीब आदिवासियो की मृत्यु पर उसके क्रियाकर्म हेतु 01 क्विंटल अनाज एवं आदिवासी महिला की प्रसूती पर उसके जलवा पूजन के कार्यक्रम हेतु 50 किलो अनाज की योजना जो मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजना है उसका लाभ भी धार जिले मे नही मिल रहा है उसके बेहतर क्रियान्वयन पर भी बात रखी। विधायक ग्रेवाल द्वारा छात्रावास मे निश्चित समय सीमा मे प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने की मांग की जिससे विद्यार्थियो का शैक्षनिक नुकसान नही हो एवं छात्रवृति का समय पर नही मिलने के मामले से भी अवगत करवाया गया।
« PREV
NEXT »

No comments