BREAKING NEWS
latest

प्रधानमंत्री से परीक्षा पे चर्चा करेगा संस्कार धाम का छात्र विजय पड़ियार




  राजगढ़ (धार)| दादा गुरूदेव की पाट परम्परा के वर्तमान गच्छाधिपति आचार्य देवेश श्रीमद्विजय ऋषभचन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. के आशीर्वाद से चल रही श्री राजेन्द्र विद्या संस्कार धाम स्कुल, श्री मोहनखेड़ा तीर्थ में अध्ययनरत कक्षा 12 वीं (विज्ञान संकाय) का छात्र विजय पड़ियार दिनांक 20 जनवरी 2020 को होने वाली परीक्षा पे चर्चा के समय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से चर्चा करेंगे। विजय सरदारपुर तहसील में एकमात्र छात्र है जिसका भारत सरकार द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए चयन किया गया है। छात्र ने आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त कर भारत शासन के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी से चर्चा हेतु प्रस्थान किया ।
छात्र विजय पड़ियार का चयन भारत सरकार ने ऑनलाइन आमंत्रित निबंध प्रतियोगिता के अर्न्तगत किया है। उसने mygov.in पर "Examining Exam" विषय पर लगभग 250 से 300 शब्दों में निबंध लिखकर सबमिट किया था जिसके आधार पर उसका चयन किया गया। विजय का मार्गदर्शन विद्यालय के सबसे वरिष्ठ अध्यापक कैलाश चन्द्र पाटीदार जी ने किया ।
चुंकि पुरानी शिक्षा पद्धति लिखित आधार पर होती थी जिससे विद्यार्थी का ज्ञान एक निश्चित कार्यक्षेत्र तक ही सीमित हो जाता था। नई शिक्षा पद्धति में वैकल्पिक एवं प्रायोगिक परीक्षा पद्धति अपनाने से विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास हुआ है जिससे हम देखते हैं कि आज का विद्यार्थी अपने कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट परिणाम देता है। संस्था के समस्त शिक्षको ने छात्र को शुभकामना दी ।


« PREV
NEXT »

No comments