BREAKING NEWS
latest

सांसद शंकर लालवानी को कॉंग्रेस प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने पत्र लिखकर ओपन जिम योजना बगीचों में स्थापित करने के ख़िलाफ़ सख़्त आपत्ति जताई....

“इन्दौर शहर के बगीचों में ओपन जिम बनाना न्यायसंगत निर्णय नहीं “
____________________________________________
“सांसद शंकर लालवानी द्वारा इन्दौर के बगीचों में ओपन जिम बनाकर बगीचों को समाप्त करने की तैयारी
____________________________________________
“अदूरदर्शिता पूर्ण निर्णय से सीनियर सिटीज़न एंव महिलाओ तथा बच्चों का बगीचों में जाना हो जाएगा असंभव”
____________________________________________
“ओपन जिम अनेक शहरों में फ़्लॉप योजना सिद्ध हुई हैं,बगीचों में ओपन जिम के माध्यम से अतिक्रमण करने की योजना सिद्ध हुई हैं “मशीनों के फ़ाउन्डेशन बनाने में बगीचे उजड़ जायेगे”
____________________________________________
“सांसद की शहर के प्रति ग़ैरज़िम्मेदारना योजना के प्रति शहर के सीनियर सिटिज़न एंव महिलाओ तथा बच्चों ने कड़ा विरोध किया हैं”
____________________________________________



  Indore: म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने सांसद शंकर लालवानी द्वारा शहर के बगीचों में ओपन जिम योजना का कड़ा विरोध किया हैं।
  कॉंग्रेस प्रदेशसचिव यादव के अनुसार शहर के बगीचों में ओपन जिम स्थापित करने से सुबह -शाम बगीचों में घुमने वाले सीनियर सिटीज़न एंव महिलाओ तथा बच्चों का बगीचों में आना जाना दुश्वार हो जाएगा।बगीचों का शांत वातावरण समाप्त हो जाएगा तथा बगीचों में ओपन जिम के माध्यम से अवैध क़ब्ज़ा करने की प्रबल संभावना रहेगी।
सांसद शंकर लालवानी का यह निर्णय इन्दौर शहर के सीनियर सिटीज़न,महिलाओ एंव बच्चों के ख़िलाफ़ हैं,इस योजना को तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए क्योंकि अनेक शहरों में ओपन जिम की दूर्दशा के बहुत से उदाहरण हैं ।ओपन जिम के माध्यम से सांसद निधि अनेक शहरों में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं।इस तरह की योजना सिर्फ़ भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने एंव बगीचों पर अवैध क़ब्ज़ा करने के लिए ही बनायी जाती हैं।
   सांसद महोदय को शहर के स्वास्थ्य की इतनी ही चिंता हैं तो इन्दौर में लगभग 800 से ज़्यादा जिम हैं इन जिम को ही सांसद निधि से सहायता प्रदान करके अनेक निम्न आय वर्ग के बच्चों को सुव्यवस्थित व्यवस्था में जिम करने का मौक़ा दे सकते हैं।इसमें बहुत कम सांसद निधि में सहायता हो जाएगी।जिम वालों को भी आर्थिक मदद मिल जाएगी तथा गरीब वर्ग के युवाओं को सम्पूर्ण जिम मिल जाएगा।शहर के बगीचे भी सुरक्षित रह सकेंगे तथा इन 800 से ज़्यादा जिम संचालकों एंव ट्रेनरों की रोज़ी-रोटी भी प्रभावित नहीं होगी।
पंचकूला में अनेक जगह ओपन जिम बनाये गये थे लेकिन कुछ ही समय में ये भंगार में बदल गये।स्मार्ट सिटी योजना की ओपन जिम योजना अनेक शहरों में धाराशाही हो गई हैं।बिना ट्रेनर एंव बिना कवर्ड करे जिम की मशीनें ओपन में लगाना बेनतीजा हैं।
  सांसद को शहरहित की योजनाएँ बनाकर क्रियान्वयन करना चाहिए न की मात्र सांसद बजट का बेजा उपयोग करके शहर के बगीचों को तहस-नहस करने की भेड़चाल वाली योजना से इन्दौर को बचाएँ।

« PREV
NEXT »

No comments