BREAKING NEWS
latest

MP: धार जिले के राजगढ़ का कलाकार पारम्परिक शिल्प एक्सपो में दिखाएंगे अपनी प्रतिभा,राहुल व्यास का हुआ चयन


  MP NEWS राजगढ़(धार) - नगर के कलाकार राहुल व्यास का भारत सरकार द्वारा कोलकाता में आयोजित पारंपरिक शिल्प एक्स्पो में चयन हुआ है ।


  राहुल व्यास के पिता प्रहलाद व्यास ने बताया कि पूरे भारत के चयनित केवल 300 कलाकारों को ही आमन्त्रित किया गया है जिसमें मध्यप्रदेश से राहुल व्यास का चयन हुआ हैदिनांक नवम्बर से नवम्बर तक हो रहे इस एक्सपो में भारत के जाने माने कलाकार अपनी प्रतिभा दिखाएंगे एवं प्रदर्शनी लगाएंगे साथ ही सभी कलाकार समयानुसार कार्यशाला भी आयोजित करेंगे ।

  नगर में जैसे ही जानकारी प्राप्त हुई वैसे ही बधाईयों का दौर शुरू हो गया । क्षेत्र के विधायक प्रताप ग्रेवलनगा परिषद् अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़न्यू मधुकर विद्यालय परिवारसमाज जनसभी विद्यर्थियो एवं दोस्तो ने बधाई प्रेषित की और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।






  
कैसे आया विचार

  राहुल व्यास का चयन उनकी पेंटिंग अक्षर गणेश के कारण उनका चयन हुआ है, राहुल व्यास से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि लगभग 10 वर्ष पहले से उन्होंने कवि सम्मेलन के मंचों पर कवितापाठ करना शुरू कर दिया था, तब उन्होंने हिंदी भाषा को सर्वोपरि रखा परन्तु पाश्चात्य संस्कृति हिंदी भाषा का रूप बिगाड़ रही थी तब राहुल व्यास ने हिंदी भाषा कैलिग्राफी को महत्व दिया तथा उनका मानना है कि किसी भी कार्य का शुभारम्भ गणेश जी से करते है इसलिए उन्होंने हिंदी में अक्षर गणेश बनाना शुरू किया । 


क्या होता है अक्षर गणेश

  अक्षर गणेश एक हिंदी कैलिग्राफी की कलात्मक चित्रकारी है जिसमें किसी भी व्यक्ति का नाम हिंदी में गणेश जी का स्वरूप से कर लिखी जाती है।


« PREV
NEXT »

No comments