BREAKING NEWS
latest

अक्षित पुरी(Akshit Puri): उभर रहे एक होनहार फिटनेस इन्फ्लुएंसर

 अक्षित पूरी,akshit puri,fitness influencer,social mediainfluencers india,फिटनेस इंफ्लुएंसर,fitness influencers fitness influencers india fitness influencer meaning fitness influencers on youtube fitness influencer bio fitness influencers in bangalore fitness influencers instagram india fitness influencers india 2021 fitness influencer india fitness influencer instagram fitness influencer course fitness influencer quotes fitness influencer post ideas fitness influencer hashtags become a fitness influencer becoming a fitness influencer becoming a fitness influencer on instagram becoming a fitness influencer reddit pascal e fitness influencer pascal e fitness influencer schweiz i hate fitness influencers i hate fitness influencers reddit fitness model fitness.com fitness hindi fitness ke liye kya kare fit tea influencers the best fitness influencers on youtube the best fitness influencers the strangest fitness influencer the biggest fitness influencer sammy b fitness influencer sammy b fitness influencer instagram sami b fitness influencer samuel b fitness influencer influencer fitness bh fitness yoga fitness video la fitness influencers fitness influencer video fitness influencer video ideas samuel s fitness influencer fitness influencer top 10 number 1 fitness influencer fitness influencer 1 4 mio fitness influencer 23 dies fitness influencer 2021 fitness influencer 2020 fitness influencer 33 corona fitness influencers over 40 fitness influencer über 40 fitness influencer über 50 top 5 fitness influencers

 शारीरिक फिटनेस अब कोई विलासिता नहीं है, बल्कि एक आवश्यकता है, क्योंकि बढ़ती संख्या में लोग अपने स्वास्थ्य को एक बड़ी बात के रूप में ले रहे हैं। स्वर्ण युग के लोगों से लेकर अब सहस्राब्दी तक, सभी खिलते हुए फिटनेस महत्व के बारे में जानते हैं। बढ़ती फिटनेस जागरूकता का प्रमुख कारण तेजी से बढ़ता तनाव जीवन है जिससे बड़ी संख्या में लोग गुजर रहे हैं। लोगों के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यह एक स्पष्ट तथ्य है कि कोविड महामारी के बाद, आबादी में फिटनेस का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। लोग अपने दैनिक दिनचर्या और स्वस्थ आहार के बारे में अधिक सावधान हो गए हैं।


 प्रौद्योगिकी के उद्भव और डिजिटल स्पेस की बढ़ती मांग के साथ, अधिक से अधिक लोगों ने फिटनेस से संबंधित सामग्री का उपभोग करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्विच किया है। फिटनेस परिदृश्य में एक प्रसिद्ध नाम अक्षित पुरी, जिन्होंने अपने उल्लेखनीय फिटनेस ब्लॉगिंग वीडियो के साथ बार-बार खुद को साबित किया है, ने न केवल लोगों को एक स्वस्थ और फिट शरीर बनाने के लिए प्रेरित किया है, बल्कि महत्वाकांक्षी फिटनेस उत्साही को बहादुर कदम उठाने और अपनी छाप छोड़ने के लिए प्रेरित किया है। अपने अथक प्रयासों से पदचिन्ह।


  न्यूयॉर्क चले गए और एक सफल उद्यमी के रूप में एक पैर जमाने के बाद, अक्षित पुरी ने अपनी कड़ी मेहनत और अंतर्निहित उद्यमशीलता कौशल के माध्यम से अपने पिता को अपने व्यवसाय को एक ब्रांड नाम में बदलने में मदद की। एक उद्यमी के रूप में अपार सफलता प्राप्त करने के बावजूद, वह स्वास्थ्य और फिटनेस की दुनिया में कुछ करना चाहते थे। अपने कॉलेज के दिनों से ही, वह उन अभिनेताओं और बॉडी बिल्डरों के प्रति आकर्षित थे, जिनकी काया अच्छी थी और यहाँ तक कि उनमें से एक बनना चाहते थे। शानदार शरीर के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने बहुत कम उम्र से ही जिम जाना और स्वस्थ आहार बनाए रखना शुरू कर दिया था।


 अपने अथक प्रयासों को श्रेय देते हुए, अक्षित ने अपनी यात्रा के माध्यम से कई प्रशंसाएँ हासिल कीं। वास्तव में उन्हें जो सबसे बड़ा इनाम मिला, वह था एक काया और ऐसी जीवन शैली को बनाए रखना जो युवा लोगों के लिए प्रेरणादायी हो। आखिरकार 2019 में उन्होंने अपने शौक को अपनाने और इसे फिटनेस के क्षेत्र में दुनिया को सलाह देने वाले ब्रांड में बदलने का फैसला किया।


  भविष्य में किसी समय एक जिम खोलने की कल्पना करते हुए, अक्षित वर्तमान में 1st Phorm के साथ एक दिग्गज और प्रसिद्ध फिटनेस संस्थान जिमशार्क के लिए एक सहयोगी है। वह लगातार यह सुनिश्चित करता है कि जो सामग्री वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाल रहा है वह एक ऐसी गुणवत्ता बनाए रखे जो लोगों को उठने और एक स्वस्थ जीवन शैली की ओर एक कदम आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे। इस विजन के बारे में बात करते हुए अक्षित कहते हैं, 'लोग, खासकर युवा अपने रहन-सहन को लेकर काफी लापरवाह हो गए हैं। वे कुछ भी खाते हैं, कसरत नहीं करते हैं और हर गुजरते दिन के साथ आलसी होते जा रहे हैं। मेरा बस एक प्रयास है एकरसता की इस श्रृंखला को तोड़ने और उन्हें खुद का बेहतर संस्करण बनने में मदद करने के लिए ताकि भविष्य में जो कुछ भी हो, वे साहस के साथ इसका सामना करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हों'।


 काम करने की इस तरह की विचारशील दृष्टि के साथ, अक्षित पुरी सफलता के क्षितिज को छूने के लिए बाध्य है और स्वस्थ और फिट रहने के लिए अपनी सड़क पर कई लोगों के लिए पथप्रदर्शक बन गया है।

« PREV
NEXT »

No comments