BREAKING NEWS
latest

मंत्री श्री दत्तीगांव ने दी धार जिले को अनेको सौगातें मंत्री श्री दत्तीगांव ने की कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील,थोड़ी सी लापरवाही परिवार के लिए बड़ा संकट बन सकती है,इसलिए सतर्क और सावधान रहना जरूरी

 

  DHAR(MP): प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री व जिले के कोविड प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव ने आज जिले के केसूर, तीसगांव, जिला चिकित्सालय धार, दसाई, बिड़वाल कड़ोदकला तथा कोद क्षेत्र में अनेक सौगातें दी।

   सर्वप्रथम उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केसूर पहुंच कर क्षेत्रवासियों को 17 लाख की लागत की ऑक्सीजन प्लांट एवं नवीन अस्पताल भवन तथा 12.50 लाख की लागत की बाउंड्री वॉल तथा एक एंबुलेंस की सौगात दी। इसके पश्चात वे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तीसगांव पहुंचे, जहां उन्होंने 17 लाख की लागत का भवन तथा ऑक्सीजन प्लांट का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने ब्लड काउंट यूनिट का लोकार्पण कर परिसर में पौधारोपण भी किया।

  अपने उद्बोधन में श्री दत्तीगांव ने जिलेवासियों से अपील की कि अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है, इस दौरान कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें। उन्होंने कहा है कि हमारी थोड़ी सी भी लापरवाही स्वयं और परिवार के लिए बड़ा संकट खड़ा कर सकती है। उन्होंने सभी से अपील की है कि बाजार जाते समय मास्क लगाएँ, निश्चित दूरी बनाए रखें और कोरोना गाइड लाइन के अन्य बिंदुओं का पालन करें। उन्होंने कहा कि अभी सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। कोरोना वायरस अभी गया नहीं है। हमें अनुकूल व्यवहार अपनाकर स्वयँ को बचाए रखना है। हमने अपने बहुत से लोगों को खोया है हमारी प्राथमिकता है कि कोरोना से लोगों की जान बचाई जाए। आज के समय में कोरोना व्यवहार अपने जीवन में लाए। जरा सा भी लक्षण दिखने पर अपनी जांच करवाएं। यहां उन्होंने तीसगांव के पंडित जी व पटेल से पूछा कि आपने टिका लगवाया है कि नहीं। उपस्थित लोगो को समझाईश दी कि  टीका खुद  लगावाएं,अपने परिवार वालों को भी लगवाए और पड़ोसियों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें । उन्होंने जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि  तीसगांव  में पानी निकासी की उचित व्यवस्था अभी से कर ली जाए तथा यह सुनिश्चित करें कि इस बार बारिश में लोगों के घरों में ना घुस पाए। उन्होंने कहा कि  तीसगांव मैं अस्पताल के लिए एक ड्राइवर की व्यवस्था की जाए जो आपातकालीन स्थिति में अपनी सेवाएं दे सकें । इसके पश्चात मंत्री श्री दत्तीगांव धार जिला चिकित्सालय पहुंचे और नई पोर्टेबल एक्सरे मशीन का पूजन किया साथ ही मोबाइल वैक्सिंग वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । उन्होंने  चिकित्सालय कि नवीन एंडोस्कोपी मशीन की कार्यप्रणाली देखी,समझी और मेटरनिटी वार्ड में डिलीवरी बेड को देखा। इस अवसर पर विधायक नीना विक्रम वर्मा, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह एसडीएम दिव्या पटेल सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

   इसके बाद उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र दसई के परिसर में 10 लाख की लागत से बनने वाले अतिरिक्त कक्ष का भूमिपूजन तथा दसई में 8 लाख की लागत से बने पशु औषधालय का लोकार्पण किया साथ ही उन्होंने यहां एक एम्बुलेंस भी सौपीं। ग्राम कदोड़कला में बने स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का लोकार्पण किया।  उन्होंने इसका अवलोकन भी किया। नवीन एम्बुलेंस की चाबी बीएमओ को सौंपी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिड़वाल में बने नवीन आईसीयू वार्ड का लोकार्पण किया तथा एक वाटर कूलर, 10 ऑक्सीजन सिलेंडर्स तथा एक एम्बुलेंस की सौगात दी।

 कोद में 37 लाख की लागत से बनने वाले नवीन स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया साथ ही यहां उन्होंने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर्स व एक एम्बुलेंस दी।  इस दौरान आम जनता द्वारा एंबुलेंस के संचालन एवं मेंटेनेंस के लिए राशि भी दान की गई।

« PREV
NEXT »

No comments