BREAKING NEWS
latest

स्टार्ट अप्स की मदद कर रही कंपलाय हैप्पी,अब तक 200 से भी ज़्यादा कम्पनीज़ को कराया रेजिस्टर्ड....

Start-ups-Comply-Happy
 


  बिजनेस खबर: कंपलाय हैप्पी फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड पुणे, महाराष्ट्र में आधारित एक कंपनी है जो सभी प्रकार के सरकारी पंजीकरण और अनुपालनों के काम करती है। पिछले 1 साल में ये कंपनी लगभग 130 स्टार्ट अप्स की सहायता कर चुका है। इनका एक ही मकसद है, बी कमप्लायंट, बी हैप्पी, यानि कि कानून का पालन करिए, और खुश रहिये। 

   अब क्योंकि नए उद्योगपतियों को अपने उद्योग के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान नहीं होता है, इस वजह से वो कईं कानूनों, जैसे आयकर कानून, कंपनीज़ कानून, वस्तु एवं सेवा कर कानून इत्यादि कि अनचाही अनदेखी कर जाते है और फिर इन उद्योगो को भारी शुल्क और जुर्मानों का सामना करना पड़ता है, और कईं बार ये जुर्माना इतना बड़ा होता है, कि उद्योग बंद तक करने की नौबत आ जाती है। ऐसे में ये कंपनी एक बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान निभाते हुए उद्योगो के इन छोटे बड़े पालनों का ध्यान रखती है। 

   कंपलाय हैप्पी देश भर के सनदी लेखाकारों, कम्पनी सचिवों, वकीलों इत्यादि से जुड़ी हुई है जो कि भारत और विदेशों में अपनी सेवाएं प्रदान करते है। इन पेशेवरों को अपने अपने क्षेत्र का भरपूर ज्ञान है जिसकी वजह से सभी कानूनों का आसानी से पालन हो जाता है। यह कंपनी नए उद्योगपतियों के लिए तरह तरह की सेवाएं देती है, जैसे कम्पनी पंजीकरण, प्राइवेट लिमिटेड, निधि कंपनी, पब्लिक कंपनी, इन कंपनियों के समय समय पर होने वाले अनुपालन, स्टार्ट अप इंडिया में पंजीकरण, आय कर रिटर्न्स भरना, जी एस टी पंजीकरण, जी एस टी की रिटर्न्स भरना, स्टैटूटरी ऑडिट, इंटरनल ऑडिट, कम्पनी का पता बदलना, कम्पनी में डायरेक्टर को लाना, निकालना, कम्पनी बंद करना, शेयर्स इशू करना, ट्रेडमार्क, इत्यादि सभी सेवाएं आपको एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई जाती है, और वो भी किफायती दामों में। 


  कंपलाय हैप्पी ने बीते वर्ष ही एक कम्पनी का पंजीकरण किया, डेंटल दोस्त, जो कि दंत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करती है, और इस कम्पनी के डायरेक्टर्स ने कंपलाय हैप्पी के परामर्श से अपनी कम्पनी का मूल्यांकन 30 करोड़ का पहुंचा कर बाजार से इक्विटी के रूप में निधि संकलन किया है। एक और कम्पनी जो कि पिछले वर्ष लॉकडाउन के समय पर बनी, फिरंगी फूड्स, उसने हाल ही में पुणे में अपना पांचवा रिटेल आउटलेट खोला है। और एक कम्पनी जो कि गुजरात मे पंजीकृत है, आर्गेनिक सेज, उसने मार्च तक 1 करोड़ का निर्यात अरबी देशों में किया है। ये कुछ उदाहरण है जो हमे बताते है कि कंपलाय हैप्पी किस प्रकार से अपने ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करता है। और ये समय जो कि हर प्रकार से असमंजस से भरा हुआ है, आपके लिए एक अवसर लिए हुए है कि आप किस प्रकार से इस मोबाइल में बसती दुनिया मे अपने उद्योग को लाभ पहुंचा सकते है।

« PREV
NEXT »

No comments