BREAKING NEWS
latest

स्थानीय कृषि उपज मंडी परिसर में बुधवार की रात्रि में अज्ञात चोर घुसे,अनाज दलहन तिलहन व्यापारी संघ व्यापारियों ने विरोध कर 2 घंटे 20 मिनिट तक नीलामी में भाग नही लिया....पढ़िये पूरी खबर


 

राजगढ़ (धार)। स्थानीय कृषि उपज मंडी परिसर में बुधवार की रात्रि में अज्ञात चोर द्वारा दुकान के पीछे सेंध लगा कर अंदर घुसे दुकान में रखे कबाट का ताला तोड़कर  लॉकर में रखे ₹35 हजार रुपये नगदी एवं पूरा सामान अस्त-व्यस्त कर ले गए अनाज दलहन तिलहन व्यापारी संघ के प्रकाश चंद जैन विजय इमली वाला, दीपक नखेत्रा,  संजय बांठिया, संदीप बाफना ,राजेंद्र कोठारी,  विनोद राठौड़ आदि ने इस घटना से व्यापारियों ने विरोध कर 2 घंटे 20 मिनिट तक नीलामी में भाग नही लिया ,नीलामी बंद रही।

 एच एल पाटीदार मंडी सचिव कृषि उपज मण्डी समिति  ने बताया मंडी परिसर में सुरक्षा हेतु 6 चौकीदार एवं चार  गार्ड है लेकिन राजोद मंडी एवं दसई मंडी में भी यहीं से जाते हैं राजगढ़ में रात्रि में एक चौकीदार और एक गार्ड ड्यूटी रहती है , मंडी परिसर में 8 सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं व्यापारी का अपना प्राइवेट चौकीदार भी है, राजगढ़ थाने पर एफ आर आई करने के लिए मेने मंडी के लेटर हेड पर हस्ताक्षर कर एफ़ आर आई दर्ज हेतु राजगढ थाने पर पत्र दिया है ,जिसमे मण्डी प्रांगण के उत्तर दिशा स्थित दुकान नम्बर 13 में चोरी होने की सूचना मिली थी मोके पर गया था । पूर्व  में मण्डी द्वारा अपने कार्यालयीन पत्र क्रमांक 621 दिनांक 21.11.2020 से भी पत्र लिखकर पुलिस सुरक्षा एवं 100 डायल मोबाईल वेन रात्री में गश्त हेतु लिखा गया था । अतः उक्त चोरी की एफ.आई.आर. दर्ज कर शिनाख्त शीघ्र करावाने की कृपा करें ताकि व्यापारी वर्ग में चोरी का भय कम हो सके।

अनाज दलहन तिलहन व्यापारी संघ राजगढ़ ने  मंडी सेे सचिव को पत्र दिया,जिसमे अनाज मण्डी प्रांगण स्थित दुकान नम्बर 13 में अज्ञात चोरों ने दिवार तोड़कर फर्म अर्शिनी इन्टरप्राईजस अलमारी तोडकर नगदी 35 हजार  रूपयें चुरा ले गये है । आये दिन मण्डी प्रांगण में चोर चोरी करने का प्रयास करते रहते है । 

  विगत एक वर्ष में सीसीटीवी कैमरे होने के बाद भी 20 से अधिक चोरी हो चुकी हैं,कई चोरियां कैद भी  हो चुकी है  आरोपी दिखने के बाद भी  कार्यवाही नही हो पाई है ,आवारा पशु भी अंदर घुसकर अनाज एवं सब्जी मंडी में नुकसान पहुंचाते हैं,जिसमे 4 बोरी चना प्रकाश चंद्र जैन, जनवरी में फड़ पे जमाये थे 20 हजार रुपये कीमती थे,

7 बोरी 35 किलो डॉलर चना  माँ वैष्णवी ट्रेडर्स दिसंबर में  जो 50 हजार रुपये के थे ,नाकोड़ा कन्फेक्शनरी 4 बोरी डॉलर चना 1 बोरी बटला 13 जनवरी की रात्रि में कंटेनर में रखे थे ताला तोड़ कर ले गए,अजीत मेहता जनवरी में 7 बोरी सोयाबीन के थेले  ले गये , डालर चने 5 बोरी नाथूलाल बाफना के फड़ पर  चोरी चले गए, मंडी परिसर से एक किसान, एक व्यापारी एव एक पत्रकार की बाइक भी चोरी हो चुकी है ।मंडी, व्यापारी का कहना है कि रात्रि में चौकीदार की संख्या बढ़ाई जाए असामाजिक तत्व भी मंडी परिसर में घूमते रहते हैं और चालू व्यापार में फड़ के ऊपर बैठकर ताश पत्ती खेलते हैं ,व्यापारी के लिए गोडाउन की व्यवस्था नहीं होने से अपना माल को व्यापारी फ़ढ़ पर  ही रखते हैं जिससे आए दिन चोर घटना अंजाम दे रहे हैं।अभी तक लाखो माल चोरी हो चूका है । सुरक्षा गार्ड की मांग काफी दिनों से की जा रही है ।

 कई बार किसानों एवं व्यापारी में तोल के दौरान एवं  नीलामी के दौरान नोक झोंक होती रहती है उसके लिए भी दो गार्ड की व्यवस्था की जाए । पुलिस गस्त वाहन को रात्रि में मांग की जा रही है 

मंडी परिसर में कृषक भवन उसे खाली करने की मांग की। 

 मंडी को पार्किंग स्थल बना रखा है। रात्रि में मंडी परिसर में अनावश्यक वाहन भी दर्जनों की संख्या में खड़े रहते हैं ,व्यापारियों ने मंडी परिसर से बाहर कराने की मांग की जा रही है ऐसी घटना की पुर्णाहुति ना हो मंडी सचिव से सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।


« PREV
NEXT »

No comments