BREAKING NEWS
latest

कोरोना काल मे ऑनलाइन मंशा महादेव व्रत का होगा उद्यापन-

corona-kaal-me-online-mansha-mahadev-vrat-ka-hoga-udyapan.


 राजगढ़(धार)। मन इच्छा प्राप्ति का व्रत मनसा महोदव व्रत कल समापन होगा। इस अवसर पर व्रतधारी अपने व्रत का उद्यापन करेंगे एवं घी, गुड़ और गेहु के आटे से बने लड्डुओं का भोग लगाते है।  नगर के पांच धाम एक मुकाम श्री माताजी मंदिर सहीत नगर के सभी शिव मंदिरों पर कल व्रतधारियों की आवाजाही रहेंगी। । कोरोना काल मे 24 जुलाई शुक्रवार से मंशा महादेव व्रत की शुरुआत हुई जो यह कार्तिक मास यानि कल 18 नवंबर बुधवार इसका समापन होगा। आपको बताते 24 जुलाई से शुरू हुए मंशा महादेव व्रत का व्रतधारियों द्वारा व्रत की क्रियाओं को ऑनलाइन तो कोई सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए कर रहे है। 
    पांच धाम एक मुकाम श्री माताजी मंदिर के ज्योतिषाचार्य पुरूषोत्तमजी भारद्वाज ने बताया की मनसा महादेव व्रत श्रावण माह की चतुर्थी से प्रांरभ होता है और कार्तिक माह की विनायक चतुर्थी को यह समाप्त होता है। मन इच्छा फल की प्राप्ती के लिए यह व्रत किया जाता है। चार माह तक यह व्रत चलता है इस दौरान जितने भी सोमवार आते है उन सोमवार को शिव मंदिर पर व्रतधारी पुजन-अर्चन करते है। 

 इस बार ऑनलाइन ही मंशा महादेव व्रत का कल बुधवार को समापन होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सावधानी के साथ मंशा महादेव व्रत धारियो को मन्दिर पर सिर्फ दर्शन ही कर पाएंगे। मास्क पहन कर वह मन्दिर आए। यह उक्त अपील भी की गई है।


« PREV
NEXT »

No comments