BREAKING NEWS
latest

विधायक ग्रेवाल व कलेक्टर बनोठ ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, केंद्र के उत्थान के लिए विधायक की अनूठी पहल जनभागीदारी,बढ़चढ़कर लिया दानदाताओं ने हिस्सा,किया सम्मान....

  

 राजगढ़(धार)।  राजगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दोपहर में सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल व कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने निरीक्षण किया और खण्ड चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक निर्देष दिए।  इसके बाद राजगढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के उत्थान में देने वाले लोगों का सम्मान समारोह राजगढ़ में स्थित कृषि उपज मण्डी परिसर में आयोजित किया गया। इस समारोह के प्रारम्भ में क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल,कलेक्टर श्रीकांत बनोठ और पुलिस अधिक्षक आदित्यप्रताप सिंह  ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया।

अतिथियों द्वारा इस समारोह में कुल 120 दानदाताओं को सम्मानित किया गया। इन दानदाताओं द्वारा अस्पताल के उत्थान के लिए दान राशि की घोषणा की गई। अब तक 13 लाख रूपये से अधिक की राशि एकत्रित की जा चुकी हैं।


    
मानव सेवा सबसे बड़ा तीर्थ है-भारद्वाज

 समारोह को संबोधित करते हुए पांच धाम एक मुकाम अति प्राचीन माताजी मन्दिर के पुरुषोत्तम भारद्वाज कहा कि सेवा के लिए हम उस्तुक है भामाशाह का यह नगर है,मानव सेवा सबसे बड़ा तीर्थ है।

बहुत समय बाद जागृति आई -सुजानमल सेठ
  व्यापारिक संघ अध्यक्ष सुजानमल सेठ ने कहा बहुत समय बाद जागृति आई। निश्चित काम शासन की सहभागिता होती है विधायक जी ने जो बेड़ा उठाया हम सब मिलकर सहयोग करना चाहिए। 

विपक्ष के रूप उठाया था आज सत्ता में रहकर काम किया- रमेशचन्द्र  शर्मा
 वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व एडवोकेट रमेशचन्द्र शर्मा नगर में कई वर्षों पुरानी समस्या घटक ने लगी थी राजगढ़ में अस्पताल में है या नही ,लगता नही था। विधायक को धन्यवाद देता हुए कहा विपक्ष के रूप उठाया था आज सत्ता में रहकर काम किया । हम सब मिलकर राजगढ़ के इस अस्पताल को जितनी सुविधा मिलेगी । स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट जी से मांग करे ग्रेड बढ़ा दे,सुविधा बढ़ा दे डॉक्टर भी बढेंगे। 

 पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह ने जनसहयोग राशि एकत्रित करने की पहल की सराहना की और पुलिस विभाग की और से 11 हजार रूपये राशि प्रदान करने की घोषणा की। 

एसडीम ने कहा अनुकरणीय प्रयास किया,यह जनभागीदारी में जिन्होंने सहयोग किया उनको साधुवाद देता हूं.

हम ऐसा काम करे लोगो के लिए प्रेरणा बने-वीरेंद्र जैन

  यूनिटी क्लब के वीरेंद्र जैन ने कहा क्षेत्रीय विधायक के साथ कार्य करने का अवसर मिला है हम सब मिलकर प्रयास करे। हम ऐसा काम करे लोगो के लिए प्रेरणा बने।

राजगढ़ अस्पताल के उत्थान के लिए जिस प्रकार लोगों ने उत्साहपूर्वक सहयोग किया है, वह अनुकरणीय हैं-विधायक  ग्रेवाल

   समारोह को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक  ग्रेवाल ने कहा कि मानव सेवा से बडा कोई दुसरा दान नहीं हैं। यह एक पुण्य का काम है। राजगढ़ अस्पताल के उत्थान के लिए जिस प्रकार लोगों ने उत्साहपूर्वक सहयोग किया है, वह अनुकरणीय हैं। हमारा लक्ष्य 25 लाख रूपये की राषि एकत्रित करने का है, ताकी इस अस्पताल में मरीजों को आवष्यकता पड़ने पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

 प्राथमिक स्वास्थ्य के उत्थान के लिए जनभागीदारी एकत्रित करना बेहतर प्रयास - कलेक्टर बनोठ

   समारोह का संबोधित करते हुए कलेक्टर बनोठ ने कहा कि हॉस्पिटल को कैसे अच्छा बनाया जा सके। इसके लिए हम योजनाबद्ध तरिके से कार्य करेंगे तो यह काम और आसान हो जाऐंगा। सरकार द्वारा लोगों को षिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं मुहैया करा दी जाती है, तो सब सुविधाएं मुहैया उपलब्ध हो जाने के समान है। जिले हम स्वास्थ्य सेवा पर विषेष जोर दे रहे हैं। साथ ही लोगों को स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया जा रहा हैं ताकि वे समय-समय पर अपने स्वास्थ्य संबंधी जांचे कराते रहे। जागरूकता के अभाव में गांवों में भी अब डायबिटिज के मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं। इसके लिए हम चरणबद्ध अभियान चलाने का प्रयास करेंगे, ताकि इन बिमारियों पर नियंत्रण हो सके। प्राथमिक स्वास्थ्य के उत्थान के लिए जनभागीदारी एकत्रित करना बेहतर प्रयास हैं। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उत्थान के लिए प्राप्त राषि का आवेदन पत्र प्राप्त होगा वैसे ही जनभागीदारी योजना से राशि प्रदान कर दी जावेंगी। साथ ही अस्पताल में लगने वाले उपकरण भी जल्द ही उपलब्ध करा दिए जाएंगे। 




   कार्यक्रम में माताजी मन्दिर के पुरुषोत्तम भारद्वाज, नगर परिषद अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड, उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, सुजानमल सेठ, नीलेश सोनी, मनीष चॉइस, सीबीएमो डॉ. शीला मुजाल्दा, मेडकल आफिसर एमएल जैन, राहुल कुलथिया आदि पार्षदगण, नागरिकगण उपस्थित थे संचालन दीपक जैन ने किया।
« PREV
NEXT »

No comments