BREAKING NEWS
latest

Rahul Rits: भारतीय गायक की कहानी

Rahul Rits: The Story of Indian Singer,

 

 राहुल रित्स (Rahul Rits) गायक, रिकॉर्ड निर्माता, वॉयस-ओवर और कलाकार हैं। राहुल कुमार के अनुसार जो पेशावर रूप से इंटरनेट की दुनिया में राहुल  रित्स के नाम से जाने जाते हैं।

 उन्हें 12 साल की उम्र में संगीत से परिचित कराया गया और बाद में एक प्रशिक्षित गायक, पियानो वादक और गिटारवादक बन गए। उनके पास गायन संगीत, पेंटिंग और गिटार में प्रथम वर्ष की विशिष्ट डिग्री है।

 इसके अलावा, वह एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी है और इस प्रकार उसे एक शीर्ष सेलिब्रिटी मैनेजर भी बनाता है। वह YouTube पर अपनी सभी गतिविधियों का समापन करता है और वेब परिदृश्य में चीजों को बड़ा बनाता है। इस प्रकार इसने उन्हें सोशल मीडिया पर एक सक्षम YouTuber के रूप में उभरने में मदद की, जिससे लगता है कि वह संगीत उद्योग में बहुत गा रहे हैं। इंटरनेट के विकास ने यूजर्स को बहुत कुछ दिया है और इसमें सोशल मीडिया भी शामिल है। YouTube एक महत्वपूर्ण मंच बना हुआ है, जिसका विभिन्न तरीकों से लाभ उठाया जा सकता है। भारत 700 मिलियन से अधिक लोगों के रूप में उभरा है और इस प्रकार वेब की दुनिया को बड़े पैमाने पर परिष्कृत किया है।

 उन्होंने अपनी पढ़ाई लव कुश इंटरनेशनल स्कूल से शुरू की जो दिल्ली के बवाना में है। उस समय वह सात वर्ष का था। कुछ महीने बाद उनकी मां की नौकरी बिहार में हो गई, इसलिए उन्हें भी उनके साथ जाना पड़ा क्योंकि वह छोटा बच्चा था। बिहार आने के बाद, उनकी मां ने उन्हें दयानंद एंग्लो वैदिक पब्लिक स्कूल में भर्ती कराया। उन्होंने अपनी हाई स्कूल दयानद एंग्लो वैदिक पब्लिक स्कूल, मुजफ्फरपुर, बिहार से की। बाद में वे कोलकाता में इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए नरूला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गए। .
« PREV
NEXT »

No comments